Donate us
September 27, 2024

Iskcon Guest House In Ambaji-अम्बाजी में स्थित इस्कॉन गेस्ट हाउस की जानकारी

0
Iskcon Guest House in Ambaji-अम्बाजी में स्थित इस्कॉन गेस्ट हाउस की जानकारी
Share the blog

Iskcon Dharamshala in Ambaji- इस्कॉन धर्मशाला अम्बाजी

गुजरात में स्थित अंबाजी मंदिर बहुत प्राचीन मंदिर है, जो प्रमुख शक्तिपीठों में शामिल है। यह वहीं स्थान हैं जहां माता सती का हृदय गिरा था। मंदिर से 3 किलोमीटर की दूरी पर गब्बर पहाड़ स्थित है, जहां हजार सीढ़ियों की ऊंचाई पर माता जी का एक और अन्य मंदिर बना हुआ है। नवरात्रि के समय में यहां श्रद्धालुओं की भारी मात्रा में भीड़ लगी रहती है। यदि आप भी अंबाजी आए हैं, तो यहां के इस्कॉन गेस्ट हाउस से संबंधित सारी जानकारी इस पोस्ट में आपको मिल जाएगी।

ISKCON GUEST HOUSE (AMBE VELLEY) – इस्कॉन गेस्ट हाउस अम्बे वैली

अंबे माता मंदिर से 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस्कॉन अंबे वैली अपने यहां ठहरने वाले यात्रियों को आराम देने के लिए सुसज्जित और बड़े क्षेत्रफल वाले कमरे उपलब्ध कराती है। यहां पर कुल 50 कमरे बने हुए हैं, जिनमें आपको एसी और नॉन एसी रूम की सुविधा मिल जाती है। यह गेस्ट हाउस प्राकृतिक दृश्यों और हरे-भरे खुले मैदानों से गिरा हुआ है। यहां नवरात्रि और अंबाजी मेले में रूमों की एडवांस बुकिंग चलती है, जिसके लिए आप 45 दिन पहले ही दिए गए नंबरों पर संपर्क कर अपने रूम बुक करा सकते हैं। यहां पर आपको एक हरा-भरा बगीचा भी टहलने को मिल जाता है।

यह गेस्ट हाउस श्रृद्धालुओं को को चार सितारा होटल की तरह ठहरने की सुविधाएं प्रदान करता है, जिसमें सभी के लिए 24 * 7 घंटे रूम सर्विस की सुविधाएं मिलती है। यहां पर आपको पर्याप्त पार्किंग की सुविधा मिलने के साथ 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे की सुरक्षा पर मिल जाती है, जिससे आपके गाड़ी में कोई नुक़सान होने का डर नहीं रहता है। यहां के सभी कमरों में टीवी और टेलीफोन की सुविधा भी उपलब्ध है, साथ हीं गेस्ट हाउस में 24 घंटे बिजली और पानी की सुविधा भी आपको मिल जाती है। यहां के मुख्य काउंटर से आपको एसटीडी और आईएसडी कॉल की सुविधा उचित एवं सस्ती टैरिफ में मिल जाती है। यहां किसी भी बड़े कार्यक्रमों को करने के लिए आपको गेस्ट हाउस का हॉल मिल जाता है। भोजन के लिए यहां के रेस्टोरेंट में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की बुफेट सुविधा मिल जाती है, जहां आपको घर के जैसे खाने का बेहतरीन स्वाद वाला भोजन प्राप्त होता है।

गेस्ट हाउस का पता- Iskcon Guest House Ambaji Address

Near Ambaji Town Gate, Himmat Nagar Road, Gujrat State Highway 9, Ambaji, Gujarat, 305110.

(अम्बाजी टाउन गेट के पास , हिम्मत नगर रोड़, गुजरात स्टेट हाईवे 9, अम्बाजी, गुजरात, 305110)

तो दोस्तों यदि आप भी अंबाजी के दर्शन करने आए हैं, तो यहां के इस्कॉन गेस्ट हाउस में जरूर ठहरिएगा और हमें कमेंट करके बताइएगा कि हमारी पोस्ट कैसी लगी आपको।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.