Donate us
October 18, 2024

Gujarati Dharamshala In Ayodhya- अयोध्या में स्थित गुजराती धर्मशाला की जानकारी

0
Gujarati Dharamshala in Ayodhya- अयोध्या में स्थित गुजराती धर्मशाला की जानकारी
Share the blog

Gujarati Samaj Dharamshala in Ayodhya- अयोध्या में स्थित गुजराती धर्मशाला

उत्तर प्रदेश के अयोध्या, प्रभु श्रीराम का जन्मभूमि स्थल होने से बड़ी संख्या में दर्शनार्थी आते हैं। देश के ज्वलंत मुद्दों में से एक यहां पर प्रभु श्रीराम के मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। आप भी फैमिली के साथ यदि अयोध्या घूमने आए हैं, तो हम आपको बताएंगे, कि अयोध्या में कहां-कहां गुजराती धर्मशालाएं स्थित है।

1) SHRI RAMBALAK DASJI GUJARATI DHARMSHALA – श्री रामबालक दासजी गुजराती धर्मशाला*

अयोध्या रेलवे स्टेशन से बाहर आते हैं, तो गुजराती लोगों के ठहरने के लिए यह काफी अच्छी धर्मशाला है। यहां पर 100 रुपए में सिंगल बेड और सामान की सुरक्षा के लिए लॉकर भी मिल जाएगा। सीसीटीवी की सुरक्षा होने के साथ यहां दिन में दो बार भोजन के लिए राम खिचड़ी का वितरण भी किया जाता हैं।

पता –  Railway Station Road, Ayodhya, Uttar Pradesh, 224001

(रेलवे स्टेशन रोड़, अयोध्या, उत्तरप्रदेश, 224001)

2) GUJRATI DHARMSHALA – गुजराती धर्मशाला*

अयोध्या के शांतिपूर्ण वातावरण वाली जगह राम नगर में स्थित गुजराती समाज द्वारा संचालित यह धर्मशाला मुख्य बाजार में मौजूद है। यहां आपको Ac, Non Ac रूम के साथ अटेच बाथरूम जैसी सुविधाएं किफायती दामों में मिल जाएगी। राम जन्मभूमि स्थल यहां से 2 किलोमीटर की दूरी पर ही स्थित हैं।

पता – Ram Nagar, New Colony Road, Ayodhya, Uttar Pradesh, 224123.

(राम नगर, न्यू कॉलोनी रोड़, अयोध्या, उत्तरप्रदेश, 224123)

3) MAGRULAL AND JAMUNA PRASAD DHARMSHALA – मगरूलाल एवं जमुना प्रसाद धर्मशाला*

दो मंजिला में बनी यह धर्मशाला आपके कम बजट में ठहरने के लिए अच्छी जगह है, इसी के साथ यहां आपको स्वच्छ, दो बेडशीट वाले कमरे आसानी से मिल जाएंगे। यहां के कर्मचारियों का व्यवहार अच्छा होने के साथ आपको गाइड भी करते हैं। यहां पार्किंग का क्षेत्रफल काफी विशाल हैं, जिसमें आप कार/ट्रेवल्स पार्क भी कर सकते हैं और टहलने भी निकल सकते हैं।

पता – Dharamkata, Golaghat, Ayodhya, Uttar Pradesh, 224123.

(धर्मकांटा, गोलाघाट, अयोध्या, उत्तरप्रदेश, 224123)

4) GUJRATI BHAWAN DHARMSHALA – गुजराती भवन धर्मशाला*

यदि आप बस के द्वारा अयोध्या आते हैं, तो बस स्टैंड के पास कच्छी गुजराती समाज द्वारा संचालित यह भवन नवनिर्मित होने के साथ आपको रहने की सारी सुविधाएं प्रदान करता हैं। यहां के मेस में आपको गुजराती भोजन भी मिल जाएगा। तीर्थयात्रियों के लिए यहां से रामजन्म भूमि हेतु वाहन आसानी से मिल जाएंगे। नहाने के लिए आपको गर्म पानी के साथ तौलिया एवं सौन्दर्य प्रसाधन सामग्री भी मिल जाएगी।

पता – Near Ayodhya Bus Stand, Dant Dhawan Kund, Ayodhya, Uttar Pradesh, 224123.

(अयोध्या बस स्टैंड के पास, दंत धावन कुंड, अयोध्या, उत्तरप्रदेश, 224123)

तो दोस्तों जब भी आप प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के साथ जन्मभूमि के दर्शन को आएं, तो हमारी बतायी धर्मशालाओं में ठहरकर हमें कमेन्ट करके बताना, कि यह पोस्ट आपके कितने काम आयी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.