Donate us
September 30, 2024

Iskcon Guest House Juhu-जुहू में स्थित इस्कॉन गेस्ट हाउस की जानकारी

0
Iskcon Guest House Juhu-जुहू में स्थित इस्कॉन गेस्ट हाउस की जानकारी
Share the blog

Iskcon Dharamshala in Juhu- इस्कॉन धर्मशाला जुहू

भारत के प्रसिद्ध शहरों में शुमार व अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शहर मुंबई जाना हर किसी का सपना होता है। मुंबई के जुहू क्षेत्र में स्थित इस्कॉन मंदिर को आधिकारिक तौर पर श्री श्री राधा रासबिहारी जी मंदिर के नाम से जाना जाता है। 4 एकड़ भूमि पर विराजित इस मंदिर में श्री राधा रास बिहारी जी का श्रृंगार बहुत ही अलौकिक होता है। यदि आप भी मुंबई आएं हैं तो यहां के इस्कॉन गेस्ट हाउस से संबंधित सारी जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध हो जाएगी।

ISKCON GUEST HOUSE MUMBAI – इस्कॉन गेस्ट हाउस मुम्बई

मुंबई के जुहू बीच के ठीक सामने बना इस्कॉन गेस्ट हाउस आपको यहां ठहरने के साथ समुद्री लहरों के आकर्षक नजारें भी प्रस्तुत करता है। यहां के अतिथि गृह में आगंतुकों के ठहरने के लिए 76 आरामदायक और विशाल कमरें बने हैं। गेस्ट हाउस में आपको अच्छी तरह से सुसज्जित सिंगल और डबल एसी कमरों के साथ-साथ प्रत्येक कमरे में टेलीफोन की सुविधा आपको मिल जाती है। यदि आप गर्म पानी का भी इस्तेमाल करना चाहे तो यहां आपको 24 घंटे नलों से गरम पानी भी मिल जाता है। अतिथि गृह में पार्किंग के लिए भी विशाल परिसर बना हुआ है, जहां कहीं भी आप अपने वाहन खड़े कर सकते हैं।

यहां पर आपको बहुउद्देशीय हाॅल भी मिल जाते हैं, जहां पर धार्मिक कार्यक्रमों, शादियों और सम्मेलनों आदि की मेजबानी करने के लिए दिए जाते हैं, जिसकी क्षमता 1500 से 2000 व्यक्तियों की होती है। यहां आने से पहले आप यहां की अच्छी सुविधाओं का लाभ उठाना चाहते हैं, तो कमरे की बुकिंग 60 से 90 दिन पहले करवा लें, इसके लिए आप यहां डायरेक्ट फोन करके या ईमेल करके भी रूम बुक करवा सकते हैं। यहां की गोविंदा रसोई में जो प्रसादम दिया जाता है, वह बहुत ही सावधानीपूर्वक सामग्रियों से तैयार किया जाता है, क्योंकि उसका सर्वप्रथम पहला भोग भगवान श्री कृष्ण को लगाया जाता है। इस रसोईकक्ष में 275 अतिथियों के एक साथ बैठने की व्यवस्था है, जो सुबह 7:00 बजे से रात 10:30 बजे तक चलती रहती है। यहां लंच और डिनर के लिए टेक अवे की सुविधा भी उपलब्ध हो जाती है।

गेस्ट हाउस का पता- Iskcon Guest House Juhu Address

Iskcon Temple, Hare Krishna Land, Juhu, Mumbai, Maharashtra, 400049.

(इस्कॉन मंदिर के पास, हरि कृष्णा भूमि, जुहू, मुम्बई, महाराष्ट्र, 400049.)

तो दोस्तों यदि आप भी मुंबई घूमने आए हैं तो यहां के इस्कॉन गेस्ट हाउस में जरूर करिएगा और हमें कमेंट करके बताइएगा यह पोस्ट आपको कितनी पसंद आई।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.