Donate us
October 18, 2024

Sindhi Dharamshala In Haridwar- हरिद्वार में स्थित सिंधी धर्मशाला की जानकारी

0
jai baba Sindhi dham dharamshala in haridwar
Share the blog

हरिद्वार हमारे देश में पवित्रता का एक जीता जागता उदाहरण है, जहां आने से मन एकदम पवित्र हो जाता है। एक और जहां यह हमारे धार्मिक स्थलों के लिए भी जाना जाता है, वहीं दूसरी ओर यहां उम्दा पर्यटन के भी बहुत अच्छे स्थल है। आप हरिद्वार आएं है तो यहां होने वाली गंगा आरती का भी जरूर लाभ लेवें, गंगा आरती के दौरान श्रद्धालु आरती के बाद गंगा में दीप बहाते हैं, जिसका नजारा देखने में बहुत अद्भुत होता है। अगर आप भी हरिद्वार आए हैं, तो यहां स्थित जय बाबा धाम सिंधी धर्मशाला की सारी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध हो जाएगी।

JAI BABA DHAM SINDHI DHARMSHALA HARIDWAR-जय बाबा धाम सिंधी धर्मशाला हरिद्वार

हरिद्वार में इस धर्मशाला की स्थापना सन 2004 यात्रियों को सुविधाजनक स्थान प्राप्त कराने के लिए की गई थी। यह धर्मशाला शिव मूर्ति गली में गुजराती धर्मशाला के पास स्थित हैं। यहां पर 3 लोगों वाले रूम का किराया ₹300 तथा 6 लोगों वाले रूम का किराया ₹600 लगता है, जिसमें कि साधारण रूप में उपलब्ध होते हैं। धर्मशाला की निचले फ्लोर पर एक बहुत बड़ा हॉल बना हुआ है, जिसका किराया ₹2100 प्रति दिन लगता है, जहां पर अधिकांशतः भागवत कथा का आयोजन किया जाता है। यहां पर बिजली की कटौती होने पर जनरेटर की सुविधा भी उपलब्ध होती है। यहां पर जो वातानुकूलित रूम है, उनमें 6 लोगों के ठहरने का किराया 1200 रुपए प्रतिदिन होता है, जहां पर अटेच बाथरूम के साथ आपके बैठने के लिए सोफे भी लगे हुए हैं। कमरों में हवा और धर्मशाला के बाहर के दृश्यों के देखने के लिए खिड़कियां भी लगी हुई है।

यहां के बड़े वाले रूम में आप 6 से ज्यादा लोग भी (8-10 लोग) आराम से रुक सकते हैं, जिसके लिए आपको अलग से चार्ज देना होता है। यहां के 3 बेड वाले साधारण रूम में आपको पंखे की सुविधा मिल जाती है। यहां पर पार्किंग की सुविधा अवेलेबल है, पुरी धर्मशाला सिक्योरिटी कैमरे से लेस होने के साथ आपके सामान की सुरक्षा के लिए यहां पर लॉकर की सुविधा भी मिल जाती है।

धर्मशाला का पता

Shivmurti Gali, Near Gujrati Dharmshala, Shanti kunj, Haridwar, Uttarakhand, 249411.

(शिवमूर्ति गली, गुजराती धर्मशाला के पास, शांति कुंज, हरिद्वार, उत्तराखंड, 249411.)

तो दोस्तों यदि आप भी गंगा स्नान करने के लिए हरिद्वार आएं हैं, तो हम आपको सुझाव देते हैं कि जय बाबा धाम सिंधी धर्मशाला में आप जरूर पधारिएगा और हमें कमेंट करके बताइएगा कि यह पोस्ट आपके कितने काम आयी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.