Donate us
September 19, 2024

5 Best Hotels in Puri Near Railway Station- पूरी रेलवे स्टेशन के पास स्थित अच्छे व् बजट होटल्स

0
5 Best Hotels in Puri Near Railway Station- पूरी रेलवे स्टेशन के पास स्थित अच्छे व् बजट होटल्स
Share the blog

Jagannath puri near railway station Hotels- पूरी रेलवे स्टेशन के पास स्थित होटल्स

भगवान जगन्नाथ को समर्पित पुरी नगरी हिन्दू धर्म की एक प्रमुख आस्था का शहर है, यहां पर प्रतिवर्ष होने वाली रथयात्रा में बहुत बड़ी संख्या में श्रृद्धालु जगन्नाथ जी के एक दर्शन हेतु आते है। अगर आप भी पुरी आएं हैं, तो यहां पर रेलवे स्टेशन के पास स्थित सारी अच्छी और किफायती होटलों की जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध हो जाएगी।

1) HOTEL LOTUS , Puri - होटल लोटस

पुरी में स्थित यह होटल एक अच्छी प्राइम लोकेशन के साथ ब्यूटीफुल जगह पर बना हुआ है, जहां पर आपके ठहरने के लिए आलीशान कमरे बने हुए हैं। यहां से मात्र पैदल दूरी पर आपको पुरी का समुद्री बीच भी दिख जाता है, जहां आप समुद्री लहरों का आनंद ले सकते हैं। होटल में उपलब्ध होने वाले रूम एकदम स्वच्छ होने के साथ आपको यहां पर एयरकंडीशन वाले तथा साधारण रूम में पंखे और एयर कूलर की व्यवस्था देखने को मिल जाती है। होटल का स्टाॅफ आपके साथ अच्छे से पेश आने के साथ यहां आने वाले यात्रियों से दोस्त जैसा व्यवहार करता है। होटल के अंदर एक इन हाऊस रेस्टोरेंट भी है, जहां पर आपको पूर्ण वेजिटेरियन भोजन और लंच, ब्रेकफास्ट उपलब्ध हो जाता है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 1.0 किलोमीटर

Address – near Sonar Gouranga, Chakra Tirtha Rd, Puri, Odisha, 752002.

2) HOTEL ARYA PALACE , Puri- होटल आर्या पैलेस

पाँच मंजिला इमारत में बनी इस होटल में आपको अच्छे रूम उपलब्ध होने के साथ यहां की खिड़कियों से शहर का नजारा भी आप देख सकते हैं। होटल के बाथरूम साफ होने के साथ आपको यहां पर रूम भी अच्छी कंडीशन वाले मिलते हैं, जिसमें आपको सोने के लिए बेड , कम्बल या चादर की सुविधा उपलब्ध होती है। होटल के बाहर पार्किंग हेतु भी काफी सारा एरिया होता है, जहां आप कार और बाइक पार्क कर सकते हैं।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 950 मीटर

Address – Chakra Tirtha Road, Badasirei, Puri, Odisha 752002

3) HOTEL SALOMI , Puri - होटल सलोमी

इस होटल में आपको ठहरने के लिए कम मुल्य पर हीं अच्छे कमरे उपलब्ध हो जाते हैं, होटल के अंदर आपको साधारण रूम पंखों के साथ कूलर की सुविधा भी मिल जाती है। होटल के रिसेप्शनिस्ट का व्यवहार अच्छा होने के साथ वे आपको पुरी के बारे में जानकारी भी उपलब्ध करवा देते हैं। खाने के लिए आपको यहां आसपास काफी सारे अच्छे रेस्टोरेंट मिल जाते हैं, जहां पर आपको शाकाहारी भोजन उपलब्ध हो जाएगा।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 350 मीटर

Address – Govt Womens College Road, Badasirei, Puri, Odisha, 752002.

4) HOTEL MJ RESIDENCY , Puri - होटल एम जे रेसीडेंसी

इस होटल में पुरी आने वाले यात्रियों को समुद्री बीच के पास यह एक अच्छी होटल उपलब्ध हो जाती है। इस होटल की रूम सर्विस भी 24 घण्टे उपलब्ध रहने के साथ आप जो भी काम का कहें, वे पूरा कर देते हैं। यहां पर आपको रेलवे स्टेशन से पिकअप करने की सुविधा मिल जाती है, जिसके लिए कैब उपलब्ध कराई जाती है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 750 मीटर

Address – Urban Haat, Chakra Tirtha Road, Puri, Odisha , 752002.

5) HOTEL VISHAL PLAZA , Puri - होटल विशाल प्लाजा

समुद्री बीच से पैदल दूरी पर स्थित यह होटल आपको अपने टैरेस से समुद्री लहरों के अद्भुत नजारे दिखाती है। यहां पर आपको पार्किंग उपलब्ध होने के साथ यात्रियों के लिए A/C वाले रूम भी मुहैया कराएं जाते हैं, साथ ही होटल का बाथरूम एकदम साफ-सूथरा और स्वच्छ तथा यहां पर आपको 24 घण्टे नहाने के लिए गर्म पानी भी मिल जाता है। साबुन, तौलिया और टूथपेस्ट होटल द्वारा प्रोवाइड कराया जाता है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 1.0 किलोमीटर

Address – Chakra Tirtha Road, Badasirei, Puri, Odisha, 752002.

तो दोस्तों अगर आप भी पुरी (जगन्नाथ पुरी) आएं हैं, तो यहां पर रेलवे स्टेशन के पास स्थित हमारी बताई गई इन होटलों में से आप किसी में भी ठहर सकते हैं और साथ ही हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.