Donate us
September 19, 2024

5 Budget Hotels Near Railway Station Shimla- शिमला रेलवे स्टेशन के पास स्थित अच्छे व् बजट होटल्स

0
5 Budget Hotels Near Railway Station Shimla- शिमला रेलवे स्टेशन के पास स्थित अच्छे व् बजट होटल्स
Share the blog

Hotels near shimla railway station- शिमला रेलवे स्टेशन के पास स्थित होटल्स

अपनी खुबसूरत वादियों के और बर्फ की चादर के लिए जाना जाने वाला शिमला हिमाचल प्रदेश का एक प्रमुख हिल स्टेशन होने के साथ जाखू हिल, चैल हिल, अर्की किला यहां के प्रसिद्ध स्थलों में शुमार है। यदि आप भी शिमला आएं हैं, तो यहां पर रेलवे स्टेशन के पास स्थित सारी अच्छी और किफायती होटलों की जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध हो जाएगी।

Hotels in shimla near railway station

1) HOTEL GULMARG - होटल गुलमर्ग

शिमला की खुबसूरत वादियों को लुत्फ उठाने के बाद अगर आप थक जाएं तो होटल गुलमर्ग आपके आराम करने के साथ शिमला की इन वादियों को निहारने का पूरा-पूरा मौका देती है। यहां पर आपको पार्किंग की भी फैसिलिटी मिलने के साथ आपकी सिक्योरिटी हेतु पूरे होटल परिसर में कैमरे लगे हुए हैं। यहां उपलब्ध रूम की खिड़की से आपको बाहर के अद्भुत नजारे भी देखने को मिलते हैं। होटल में आपको एयरकंडीशनर वाले रूम के साथ हीटर की सुविधाएं भी मिल जाती है। यहां आपको बजट में हीं रूम उपलब्ध होने के साथ शिमला के सभी महत्वपूर्ण जगह यहां से पास में हीं स्थित है और आपको खाने की भी बेहतरीन सुविधा यह होटल उपलब्ध करवाता है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी- 800 मीटर

Address – near The Mall, The Mall, ARTRAC, Shimala, Himachal Pradesh, 171003.

2) HOTEL HILLTOP - होटल हिलटॉप

इस होटल में आपको ठहरने के अच्छे और सभी सुविधाओं से सुसज्जित रूम उपलब्ध होते हैं। यहां का स्टाॅफ आपके लिए 24 घण्टे वर्किंग करता है, साथ हीं आपकी जरूरतों का पूरा ध्यान रखा जाता है। यहां पर बने हुए कमरें भी काफी आकर्षक लगने के साथ एसी वाले होते हैं, जिनमें अटेच बाथरूम के साथ नहाने के लिए गर्म पानी हेतु गीजर की व्यवस्था भी देखने को मिल जाती है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 700 मीटर

Address – Mall Road, near State Bank, Shimla,Himachal Pradesh, 171003.

3) ANNADALE VIEW - एन्नाडले व्यू

इस होटल में आपको एक बजट प्राइस में अच्छे और स्वच्छ रूम उपलब्ध हो जाते हैं। होटल का स्टाॅफ एज्यूकेटेड होने के साथ आपकी सारी आवश्यकताओं का ध्यान भी रखते हैं। होटल के रूम में आपको अटेच बाथरूम के साथ गर्म पानी वाला शाॅवर भी उपलब्ध हो जाता है। शिमला घुमने के लिए होटल द्वारा आपको कैब की सुविधा तथा एडवेंचर हेतु गाइड की व्यवस्था भी उपलब्ध कराईं जाती है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 1.0 किलोमीटर

Address – Loke Tara Estate, near Rashik Home, Shimla, Himachal Pradesh , 171003.

4) TREEBO TREND VARUNA - त्रीबो ट्रेंड वरूण

एक प्राकृतिक वातावरण में मौजूद यह होटल आपको शांत वातावरण उपलब्ध कराती है। यहां पर आपको अच्छे लग्जरी रूम के साथ कार पार्किंग की व्यवस्था और भोजन के पास में रेस्तरां भी उपलब्ध हो जाता है। होटल की हाउसकीपिंग व्यवस्था शानदार होने के साथ यहां काम करने वाले कर्मचारी भी काफी मेहनती होते हैं। आप यहां रूम के अंदर बैठकर भी खाना मंगवा सकते हैं, यहां के रिसेप्शनिस्ट का व्यवहार फ्रेंडली  होने के साथ वह आपसे अच्छे से बात भी करते हैं।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 600 मीटर

Address – 5, Sherwood Estate, Gorton Castle Square, Opposite Railway Board Building, Shimla, Himachal Pradesh ,171003.

5) HOTEL DALZIEL

 यह होटल बाहर से दिखने में जितनी खूबसूरत लगती है, उतनी ही आकर्षक यह अंदर से है। यहां के कमरे आपको सुकून वाली नींद देने के साथ आपको होटल के एक बड़ा अटेच बाथरूम भी मिलता है, जहां पर आपको वेस्टर्न टॉयलेट, फव्वारा, तोलिया, साबुन जैसी दैनिक दिनचर्या की वस्तुएं होटल द्वारा उपलब्ध कराई जाती है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 650 मीटर

Address – Near SBI Main Branch , Opposite Railway Board Building, The Mall Shimla, Shimla, Himachal Pradesh, 171003.

तो दोस्तों अगर आप भी शिमला की वादियों में आएं हैं, तो यहां पर रेलवे स्टेशन के पास स्थित इन होटलों में से आप किसी भी होटल में ठहर सकते हैं और साथ ही हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.