Donate us
October 17, 2024

5 Best Hotels Near Railway Station Kolhapur- कोल्हापुर रेलवे स्टेशन के पास स्थित अच्छे व् बजट होटल्स

0
5 Best Hotels Near Railway Station Kolhapur- कोल्हापुर रेलवे स्टेशन के पास स्थित अच्छे व् बजट होटल्स
Share the blog

Hotels in kolhapur near railway station- कोल्हापुर रेलवे स्टेशन के पास स्थित होटल्स

महाराष्ट्र का प्रमुख शहर कोल्हापुर अपने खान-पान के लिए बहुत प्रसिद्ध है, साथ हीं यहां घुमने की जगहों में पन्हाला किला, दाजीपुर वन्य जीव अभ्यारण, राम तीर्थ झरना, गगनबोवडा, महालक्ष्मी मंदिर आदि है।  अगर आप भी कोल्हापुर आएं हैं, तो यहां पर रेलवे स्टेशन के पास स्थित सारी अच्छी और किफायती होटलों की जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध हो जाएगी।

Hotels near kolhapur railway station-

1) HOTEL GOKUL KOLHAPUR, Kolhapur - होटल गोकुल कोल्हापुर

कोल्हापुर में आने के बाद आपको कुछ चटपटा और अच्छा खाने का मन हो तो यह होटल आपको खाने के बेहतरीन टेस्ट के साथ अपने होटल में लॉज की सुविधा भी उपलब्ध करवाती है। यहां का इडली, सांभर, सैंडवीच, पानीपुरी, उपमा, साबुदाना बड़ा और महाराष्ट्रीयन थाली को बहुत सारे लोग बड़े चाव से खाते हैं। होटल की लॉज में आपको ठहरने के लिए एयरकंडीशनर वाले रूम और पार्टी हेतु एयरकंडीशनर वाले हाॅल भी उपलब्ध हो जाते हैं। यहां पर आपको किफायती दामों में रूम मिलने के साथ इलेवेटल और दिव्यांगो हेतु व्हीलचेयर भी उपलब्ध हो जाती है। आप चाहें तो रेस्टोरेंट का खाना रूम में ले जाकर भी खा सकते हैं, बस आप कमरे को गंदा ना करिएगा। पार्किंग के लिए आपसे थोड़ा शुल्क लिया जाता है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 300 मीटर

Address –  507, Station Road, Shahupuri, Kolhapur, Maharashtra, 416001.

2) HOTEL RAJESH , Kolhapur - होटल राजेश

इस होटल में आपको सिंगल बेड वाला रूम 500 रूपये में तथा डबल बेड वाला रूम 650 रूपये में उपलब्ध हो जाता है। सिंगल व्यक्तियों के ठहरने के लिए यहां पर डोरमेट्री की व्यवस्था भी मिल जाती है, जिनके बाथरूम कॉम बने हुए हैं। यहां पर आप कभी भी आओ तो उस समय से 24 घण्टे बाद ही आपका चेकआउट समय होता है। यहां पर ड्रिंक्स और स्मोकिंग की अनुमति नहीं होती है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 450 मीटर

Address – Mahalaxmi Chambers, E Building 3rd Floor, Near Central S.T. Stand, Kolhapur, Maharashtra, 416002.

3) HOTEL ASHISH DELUXE LODGING, Kolhapur - होटल आशीष डिलक्स लॉजिंग

इस होटल में आपको सारी सुविधाएं हीं डिलक्स मिलती है, जहां पर आपको ठहरने के लिए एयरकंडीशनर वाला ठंडा वातावरण और स्वच्छ जगह की सुविधा मिलती है। होटल के अंदर आपको केंटीन में फ्री ब्रेकफास्ट और शुल्क के साथ लंच और डिनर की व्यवस्था मिलती है। यदि आप फैमिली के साथ हैं तो ठीक , वरना महिलाओं के लिए यहां अलग से कमरे भी उपलब्ध हो जाते हैं।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 500 मीटर

Address – 2 nd Floor, Dhabolkar Corner, Mahalaxmi Chambers, near Central Bus Stand,  Kolhapur, Maharashtra, 416001.

4) HOTEL LANDMARK , Kolhapur - होटल लैंडमार्क

अमात्य टॉवर के ऊपरी भाग में स्थित यह होटल आपको एक बजट फ्रेंडली रेट में विश्राम करने की अच्छी सुविधा प्रदान करती है। यहां पर रूम का एरिया आपको क्लीन और काम करने वाला स्टाॅफ बेहद नम्र स्वभाव का मिलता है। यहां पर आपको सुबह – सुबह गर्मागर्म चाय और बिस्कुट भी उपलब्ध कराएं जाते हैं और यहां के नीचे फ्लोर में स्थित नाइक रेस्टोरेंट में आपको खाना भी अच्छा हीं मिल जाता है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 450 मीटर

Address – 5th & 6th Floor,Amatya Tower, Dabholkar Corner, Maharashtra, 416001.

5) HOTEL KOHINOOR SQUARE, Kolhapur - होटल कोहिनूर स्क्वेयर

कोल्हापुर का यह होटल आपको किसी पांच सितारा होटल से कम की सुविधा उपलब्ध नहीं कराता है, यहां पर आपको ठहरने के लिए अच्छी डिजाइन और सुविधाओं वाले रूम के साथ अटैच बाथरूम की सुविधा भी मिल जाती है। होटल में पार्किंग की सुविधा मिलने के साथ सुरक्षा हेतु सीसीटीवी की व्यवस्था भी देखने को मिल जाती है।

होटल की रेलवे स्टेशन से दूरी – 400 मीटर

Address – Dabholkar Corner, New Shahupuri, Kolhapur, Maharashtra, 416003.

तो दोस्तों अगर आप भी कोल्हापुर आएं हैं, तो यहां पर रेलवे स्टेशन के पास स्थित हमारी बताई गई इन होटल्स में आप ठहर सकते हैं और साथ ही हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.