Donate us
September 27, 2024
Dharamshala in Kanchipuram
Share the blog

Dharamshala for stay in Kanchipuram

कन्याकुमारी तमिलनाडु के सुदूर दक्षिण तट पर बसा एक नगर है। यह हिंद महासागर, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी के संगम स्थल पर बसा हुआ है। यह शहर कला संस्कृति और सभ्यता का प्रतीक है, यह केरल राज्य के काफी पास है कन्याकुमारी में बहुत सारे ऐसे सुंदर स्थल हैं जो पर्यटक स्थल है और घूमने फिरने के लिए बहुत सुंदर है जिसमें कि विवेकानंद रॉक, हमारी लेडी ऑफ रेनसम चर्च, सुनामी स्मारक, तिरुवल्लुवर की मूर्ति, कन्याकुमारी बीच आदि है। 

अगर आप पूरी तरह से कन्याकुमारी को घूमना चाहते हैं तो कम से कम 3 दिन आप को लग जाएंगे, तो वास्तव में अगर आप कन्याकुमारी आना चाहते हैं तो यहां ठहरने के लिए अच्छी, सस्ती और सभी सुविधाओं से परिपूर्ण धर्मशालाओं के नाम पते हम आपके लिए लाए हैं।

Dharamshala at Kanchipuram

1- Shri Kanchi Kamakoti Peetam Yatri Niwas

Address: No. 143/1 Kamakshi Amman Sannathi Street, Kanchipuram

Located at a distance of 300 meters from the Ekambareswarar Temple, Kanchipuram. Shri Kanchi Kamakoti Peetam Yatri Niwas offers two AC and Non-AC rooms. Meals and parking is available here. The accommodation provides amenities like hot water, extra mattresses and flexible check-in and check-out at 12:00 PM and 11:00 AM.

Room:

NameInclusionsContribution 
2 Bed Ac Room
  • Double Bed
Rs.1,680.00

2- Jain Temple, Kanchipuram

यह जैन मंदिर बस स्टैंड से लगभग 8-10 किमी दूर तिरुपरुथिकुंद्रम मे है। वर्धमान के लिए दो मंदिर हैं और पुष्पतंतर के लिए और दूसरा पद्म प्रभा और वसु पूज्य के लिए। इसमें खूबसूरत वॉल पेंटिंग हैं। दुर्लभ पेंटिंग यहा आपको देखने को मिलती है जो की पेंटिंग की बहुत सुंदर जैन शैली है। अगर आपको वॉल पेंटिंग पसंद है तो आप यहा जरूर आए। मंदिर छोटा है। फोटोग्राफी की अनुमति है। रहने के लिए कमरे भी अच्छे और सब सुविधाओं से परिपूर्ण है। जैनी भोजन प्रसाद के रूप में यहां मिलता है, पार्किंग की सुविधा भी मौजूद है।

पता एंटोक्करा st , एंटोक्करा, कांचीपुरम, तमिलनाडु- 631501

3- Yatri Niwas, Kanchi Mutt-यात्री निवास, कांची मठ

यात्री निवास बहुत सुविधाजनक जगह पर है। कांची कामाक्षी अम्मन मंदिर के बाहर पड़ता है। रहने की अच्छी जगह है और बहुत ही सही दाम पर है।  यह मुख्य रूप से तीर्थयात्रियों की सेवा के लिए है। कोई टीवी नहीं है लेकिन यहा गर्म पानी की सुविधा है। यात्री निवास में  ac और non-ac कमरे हैं। वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक लिफ्ट है। रेस्तरां और दुकानें बाहर मिल जाती है । आपको विभिन्न मंदिरों तक ले जाने के लिए ऑटो  हैं। लोगों के बड़े समूहों के लिए यात्रा कारें मिल जाती है। स्टाफ भी काफी विनम्र  हैं। पार्किंग के लिए जगह दी गई है।

Address: Srimatam Samsthanam No 1, Salai Street,, Kanchipuram, Tamil Nadu 631502

4- Sri Rama Lodge-श्री रामा लॉज

श्री रामा लॉज में एयर कंडीशनर, टेलीविजन, दैनिक समाचार पत्र और इंटरकॉम सुविधा जैसी सुविधाओं के साथ अच्छी तरह से साफ-सुथरे कमरे हैं। अतिथि की सुविधा के लिए रूम सर्विस चौबीसों घंटे उपलब्ध है। होटल टैक्सी सेवाओं की सुविधा देता है, रेलवे स्टेशन transportation, गाइड सेवाएं और डॉक्टर ऑन कॉल किसी भी चिकित्सा emergency के लिए उपलब्ध है। पार्किंग के लिए जगह भी दी गई है। बच्चों के लिए भी अच्छा माहौल है।

पता नंबर: 20, नेल्लुकारा सेंट, बस स्टैंड के पास, कांचीपुरम, तमिलनाडु 631502

5- HINDU DHARMASHALA KANCHEEPURAM-हिंदू धर्मशाला, कांचीपुरम

हिंदू धर्मशाला कांचीपुरम में एक बहुत अच्छी और बड़ी धर्मशाला है। इसे 21 reviews के साथ 4.5 ratings मिली है। यह दो ,चार और छः बिस्तर वाले कमरे मिल जाते हैं।  लोगों ने इस जगह पर रहना बहुत पसंद किया है। धर्मशाला में स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा गया है। आसपास का वातावरण शांत और अच्छा है। भोजन पास में उपलब्ध हो जाता है, पार्किंग की सुविधा भी मिल जाती है।

Address: Vellaikulam St, Periya, Kanchipuram, Tamil Nadu 631502

6- Vardhaman Jain jinalayam-वर्धमान जैन जिनलयम धर्मशाला

वर्धमान जैन जिनलयम धर्मशाला जैनियों द्वारा संचालित की गई धर्मशाला है, इस धर्मशाला में जैन मंदिर भी बना हुआ है चारों और आध्यात्मिकता का और शांत वातावरण है। यहां पर कमरों में सारी सुविधाएं उपलब्ध है। इसे 4.3 ratings मिली है। भोजन यहां उपलब्ध हो जाता है। पार्किंग की सुविधा भी दी गई है।

Address: 50/59b, Pallikudathan St, Ennaikaran, Kanchipuram, Tamil Nadu 631501

Address: 14-A, Kamarajar St, near bus stand, Ennaikaran, Kanchipuram, Tamil Nadu 631502

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.