Donate us
September 27, 2024

Dharamshala In Chandigarh-चंडीगढ़ में स्थित धर्मशालाओ के नाम, पते और किराया

0
चंडीगढ़ में स्थित धर्मशालाओ के नाम एवं पते- Dharamshala in Chandigarh
Share the blog

Table of Contents

Dharamshala at Chandigarh

चंडीगढ़ शहर का नाम माता चंडी मंदिर के कारण पड़ा है। चंडी शक्ति की देवी और मंदिर से दूसरी ओर स्थित गढ़ के एक किले ने शहर को चंडीगढ़ नाम दिया है। चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा दोनों राज्यों की राजधानी है। यदि आप चंडीगढ़ घूमने आना चाहते हैं तो सबसे उपयुक्त महीना अगस्त और नवंबर के बीच का रहेगा क्योंकि इस समय ना तो ज्यादा गर्मी होती है और ना ज्यादा सर्दी । यह मौसम बहुत खुशनुमा रहता है जो घूमने के लिए पर्यटकों के लिए उपयुक्त है । चंडीगढ़ के आसपास के मुख्य दार्शनिक स्थल है -रॉक गार्डन, सुखना झील, पिंजोर गार्डन, टैगोर थिएटर में खेल आदि।

यदि आप भी चंडीगढ़ जाना चाहते हैं और कुछ समय यहां ठहर कर इस खूबसूरत जगह का आनंद लेना चाहते हैं और सस्ती और अच्छी Dharamshala in Chandigarh की तलाश में है तो, हम आपके लिए इस प्रकार की धर्मशालाओं के नाम पते समेत लाए हैं।  

Dharamshala in Chandigarh for Stay

1- Sood Dharamshala in Chandigarh

चंडीगढ़ ISBT बस टर्मिनस से 2.5 किमी दूर बनी, सूद धर्मशाला दो बिस्तर वाले ac कमरों की सुविधा देती है। भोजन और अन्य जरूरी चीज़े पास में उपलब्ध हैं। यहां वाहनों के लिए पार्किंग की जगह उपलब्ध है। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन इस धर्मशाला से 8 किलोमीटर की दूरी पर है । चंडीगढ़ में सूद धर्मशाला के पास घूमने की जगहें है- चंडीगढ़ रॉक गार्डन – 6.4 km , रोज गार्डन – 4 km , चंडीगढ़ बॉटनिकल गार्डन – 9 km , तितली पार्क – 6.5 km , सुखना झील – 6.7 km 

पता चंडीगढ़ सेक्टर 22d, चंडीगढ़ – 160022, किशन भवन के सामने

Room:

NameInclusionsContribution 
2 Bed A/c. Room
  • Double Bed
  • Wardrobe
Rs.990.00

2- Aggarwal Bhavan - Chandigarh

चंडीगढ़ में अग्रवाल भवन बैंक्वेट हॉल है, जो बड़े  कार्यों के लिए एक दम सही हैं। इस  बैंक्वेट स्पेस से आप अपनी पसंद के पार्टी एरिया चुन सकते हैं। कोई भी विभिन्न प्रकार के कार्यों जैसे कि प्री-वेडिंग फ़ंक्शंस, शादियों और रिसेप्शन समारोहों कर सकता है। 

अग्रवाल भवन, सेक्टर 30 चंडीगढ़, अलग-अलग शहरों से आने वाले मेहमानों के रहने के लिए आरामदायक कमरे देता है। यहा  आप अपनी जरूरत के हिसाब से खाने की सजावट के लिए बाहर से अपना खुद का डेकोरेटर ला सकते है। आराम से बैठने की व्यवस्था से लेकर स्टेज तक, हर छोटी से छोटी चीज की सुविधा हैं। आप अपने जरूरत के हिसाब से मेनू चुनकर खानपान को आउटसोर्स कर सकते है। अतिथि जो समारोह में अपने वाहन से पहुंचेंगे और पार्किंग की जगह काफी है।

अग्रवाल भवन, संत निरंकारी सत्संग भवन के बहुत करीब है। सार्वजनिक परिवहन और सड़कों की अच्छी कनेक्टिविटी मेहमानों के लिए कार्यक्रम की जगह  पर आसानी से पहुंचना आसान बनाती है। यदि आपके बाहरी मेहमान हवाई जहाज के माध्यम से कार्यक्रम स्थल पर आ रहे हैं, तो अग्रवाल भवन चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 17.4 किमी दूर है, जो एयरपोर्ट रोड से पहुंचने में लगभग 25 मिनट का समय लेता है। जो मेहमान इस जगह पर ट्रेन से पहुंच रहे हैं, चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन जो आयोजन की जगह से लगभग 5.3 किमी दूर है। 

पता अग्रवाल भवन, प्लॉट नंबर 1, सुखना पथ, सेक्टर 30A, चंडीगढ़, 160030

Room:

NameInclusionsContribution 
2 Bed AC Room
  • Double Bed
  • Western Attached Let-Bath
Rs.1,120.00

3- Laxmi Narayan Dharamshala, Chandigarh-लक्ष्मीनारायण धर्मशाला, चंडीगढ़

चंडीगढ़ ISBT बस टर्मिनस से 2.3 किमी दूर स्थित, लक्ष्मीनारायण धर्मशाला दो बिस्तर वाले ac कमरे प्रदान करता है। भोजन पास में उपलब्ध हैं। यहां वाहनों के लिए पार्किंग की जगह उपलब्ध है। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन इस धर्मशाला से 6.7 km की दूरी पर है। चंडीगढ़ में लक्ष्मीनारायण धर्मशाला के पास घूमने की जगहें- चंडीगढ़ रॉक गार्डन – 5.4 कि.मी, रोज गार्डन – 5.1 km , चंडीगढ़ बॉटनिकल गार्डन – 10 km , तितली पार्क – 4.5 km , सुखना झील – 4.3 km 

पता सेक्टर 20 C, सेक्टर 20 D, सेक्टर 20, चंडीगढ़ 160020

Rooms:

NameInclusionsContribution 
2 Bed AC Room
  • Double Bed
  • Wardrobe
  • Gyser
  • TV
  • 2nd or 3rd Floor
  • Western Attached Let Bath
Rs.1,109.00 
2 Bed Non AC Room (Non-Attached Let Bath)
  • Double Bed
  • Wardrobe
  • Ground or First Floor
Rs.672.00 
3 Bed AC Room
  • 3 Single Bed
  • TV
  • Gyser
  • 2nd or 3rd Floor
  • Western Attached Let Bath
Rs.1,680.00

4- गुजरात भवन, चंडीगढ़

चंडीगढ़ ISBT बस टर्मिनस से 3.5 km  दूर बनी, गुजरात भवन केवल परिवारों के लिए दो बिस्तर वाले ac और non-ac कमरे प्रदान करता है। भोजन और अन्य जरूरी चीजें पास में उपलब्ध हैं। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से यह धर्मशाला 10 km  की दूरी पर है। चंडीगढ़ में गुजरात भवन धर्मशाला के पास घूमने की जगहें – चंडीगढ़ रॉक गार्डन – 7.1 किमी, रोज गार्डन – 3.5 km , चंडीगढ़ बॉटनिकल गार्डन – 6.5km , तितली पार्क – 7.5 km , सुखना झील – 7.2 km 

पता गुजरात भवन, सेक्टर 24C, सेक्टर 24, चंडीगढ़ – 160024

Rooms:

NameInclusionsContribution 
2 Bed AC Room(Family Only)
  • Double Bed
  • Wardrobe
Rs.1,120.00 
2 Bed Non A/c. Room (Family Only) Common Toilet
  • Double Bed
  • Wardrobe
Rs.784.00

5- Bhagwan Parshuram Bhawan, ChandigarhSir Chhotu Ram Jat Bhawan-भगवन परशुराम भवन, चण्डीगढ़सिर छोटू राम जाट भवन

धर्मशाला पंचकुला के केंद्र में बनी है।  ac कमरे है , उनके पास एक कैंटीन और काफी बड़ी जगह में पार्किंग  है। छोटे कार्यक्रम या सभा के लिए एक ac हॉल भी है। स्वच्छ वाशरूम है। कमरे का किराया भी बजट के हिसाब से हैं। 1 कमरे के लिए आपको 1 दिन ठहरने के लिए 2000-3000 चुकाने पड़ सकते हैं। उनके पास लिफ्ट की सुविधा भी है। वृद्धों के लिए व्हील चेयर की सुविधा भी दी गई है। 3 star होटल के बराबर  की सुविधा यहां दी गई हैं। यह सेक्टर 7 पंचकुला हरियाणा में  है। आप यहां कमरा बुक कर सकते हैं। चंडीगढ़ के पास है। 

पता प्लॉट नंबर- 1, चंडीगढ़ सेक्टर 37C, चंडीगढ़ – 160036, 36 और 37 लाइट्स के पास

Room:

NameInclusionsContribution 
2 Bed A/c Room (Family only)
  • Double Bed
  • Wardrobe
Rs.800.00

6- गढ़वाल भवन धर्मशाला

चंडीगढ़ ISBT बस टर्मिनस से 3.7 किमी दूर बनी गढ़वाल भवन धर्मशाला में दो बिस्तर वाले कमरे हैं। भोजन और अन्य जरूरी चीजें पास में उपलब्ध हैं। यहां वाहनों के लिए पार्किंग की जगह उपलब्ध है। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से यह धर्मशाला 4.8 km  दूर है। गढ़वाल भवन धर्मशाला के पास चंडीगढ़ में घूमने की जगहें- चंडीगढ़ रॉक गार्डन – 6.8 km , रोज गार्डन – 6.4  km , चंडीगढ़ बॉटनिकल गार्डन -11  km , तितली पार्क – 3.3  km , सुखना झील – 5.5  km 

पता प्लॉट नंबर 5, साईं बाबा रोड, ऑर्डनेंस केबल फैक्ट्री कॉलोनी, सेक्टर 29 A, चंडीगढ़, पंजाब – 160030

7- Chanan Ram Memorial Trust Dharamshala, Chandigarh-चंदन राम मेमोरियल ट्रस्ट धर्मशाला, चंडीगढ़

चंदन राम मेमोरियल ट्रस्ट धर्मशाला चंडीगढ़ के मुताबिक आपको कम बजट में सभी सुविधाओं के साथ अच्छे कमरे मिल जाते है। स्टाफ का व्यवहार भी अच्छा है और लंच, ब्रेकफास्ट और डिनर कैंटीन में सस्ते दामों पर मिल जाते है। शांतिपूर्ण जगह है और पार्किंग  की सुविधा भी है। PGR और सेक्टर 16 अस्पताल में अपना इलाज करा रहे लोगों के ठहरने के  लिए यह जगह बहुत बढ़िया विकल्प है क्यूकी, यह PGI और सेक्टर 16 अस्पताल के नजदीक है। कमरे और छात्रावास बहुत साफ-सुथरे और अच्छी तरह से बनाए हुए हैं। 

पता-प्लॉट नंबर 2001, चंडीगढ़ सेक्टर 15C, चंडीगढ़ – 160015

8- Jatt Bhawan, Chandigarh-जाट भवन,चंडीगढ़

जाट भवन,चंडीगढ़ में रात ठहरने के लिए अच्छी जगह है, एक बिस्तर के लिए केवल 100 रुपये खर्च होते हैं और कैंटीन में मिलने वाला खाना बहुत स्वादिष्ट और अच्छा  है। ठहरने के लिए अत्यधिक शांत वातावरण में है । यह मुफ्त पार्किंग सुविधाओं के साथ और मुख्य बाजार के नजदीक रहने के लिए एक अच्छी जगह है। इसके अलावा पर्यावरण सभी के लिए बहुत अच्छा है। आराम से रहने और स्वच्छ भोजन के लिए शहर के बीच में अच्छी जगह है ।  गर्ल्स और बॉय PG भी है और साफ सुथरी जगह है । 

पता प्लॉट नंबर – 2B, चंडीगढ़ सेक्टर 27A, चंडीगढ़ – 160019, मध्य मार्ग

9- Sir Chhotu Ram Jat Bhawan, Chandigarh-सर छोटू राम जाट भवन, चंडीगढ़

सर छोटू राम जाट भवन, चंडीगढ़ में कमरे साफ- सुथरे और ac की सुविधाओं के साथ है है। स्टाफ का व्यवहार बहुत विनम्र है और परिवार के साथ  रहने के लिए जगह अच्छी है। पार्किंग की सुविधाएं यहां पर दी गई है। यहीं पर एक कैंटीन भी है जहां पर सस्ता और बहुत स्वादिष्ट खाना तथा स्नेक्स मिलता है।  छात्रावास की भी सुविधा यहां पर है । 

Address: Number-634, Panchkula Sector 6, Panchkula – 134109

10- Sri Satyanarayana Dharamshala, Chandigarh-श्री सत्यनारायण धर्मशाला, चंडीगढ़

श्री सत्यनारायण धर्मशाला, चंडीगढ़ अच्छा मंदिर और धर्मशाला है । ठहरने के लिए बहुत बढ़िया जगह और कम लागत शुल्क पर है । 

छात्रावास शुल्क 100 रु, रूम चार्ज 400 रु, धर्मशाला कैंटीन (पहली मंजिल) थाली..60 रु

साफ सुथरी धर्मशाला है, यहा पर  बैठने की जगह अच्छी है और खाना भी अच्छा है कमरों में ठहरने के लिए अच्छी जगह, पार्टी और फंक्शन कैंटीन/कैटरिंग की सुविधा भी उपलब्ध है । यह धर्मशाला  बस स्टैंड के पास है। अगर आप कम बजट में 1 या 2 दिन रुकना चाहते हैं तो आप इस जगह पर जरूर ठहर सकते हैं। कमरों में टीवी के साथ ac  कमरे भी उपलब्ध हैं। 

पता श्री सत्यनारायण मंदिर सभा, 22C, सेक्टर 22-C, चंडीगढ़ सेक्टर 22, चंडीगढ़ – 160022

11- Digambar Jain Dharamshala, Chandigarh-दिगंबर जैन धर्मशाला, चंडीगढ़

श्री दिगंबर जैन मंदिर बहुत ही सुंदर है। अच्छे स्टाफ के साथ साथ  धर्मशाला और कैंटीन की सुविधा भी यहाँ उपलब्ध है। अपने बजट के अनुसार बहुत सस्ती कीमत में कमरे मिलते हैं और कमरे  non-ac यहाँ बहुत सस्ती कीमत में उपलब्ध हैं। चंडीगढ़ में केवल यह एक  दिगंबर जैन मंदिर है  । कमरे अच्छी तरह से बनाए हुए हैं। ac और कूलर वाले कमरे भी हैं। भोजन (भोजनशाला)में तीनों टाइम मिलता है , सुंदरम जैसे आस-पास के क्षेत्र में अच्छे रेस्तरां भी हैं।  

कमरा ac  रु.700 : 2 व्यक्ति के लिए | ज्यादा 2 व्यक्तियों को  रु. 150-प्रत्येक व्यक्ति के हिसाब से कमरा मिलता है। 

पता चंडीगढ़ सेक्टर 27B, चंडीगढ़ – 160019, राम लीला मैदान के सामने

12- Shubvati Dharamsala, Chandigarh

षुब्वती धरमसाला, चंडीगढ़ में रहने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है । सस्ती दरों पर कमरे यहां मिल जाते हैं और सेवा भी अच्छी है।  कमरा, मिनी रेट 300 रु. में आराम से मिल जाता है।  स्टाफ का व्यवहार काफी प्रसन्न और अनुशासित है। यहां भोजन की पूरी थाली मात्र 70 रुपये में 3-4 व्यंजन, चावल, चपाती और सलाद के साथ भोजन की सुविधा भी उपलब्ध है। पार्किंग के लिए जगह भी उपलब्ध है। 

Address: Sector 18d, Sector 18, Himalaya Marg, Chandigarh Sector 18d, Chandigarh – 160018

13- Shri Guru Ravidas Bhawan, Chandigarh-श्री गुरु रविदास भवन चंडीगढ़

श्री गुरु रविदास भवन चंडीगढ़ में एक अच्छी जगह है, कमरे की सुविधा अन्य की तुलना में बहुत कम कीमत पर उपलब्ध है, साफ सुथरे कमरे, वॉटर हीटर और कूलर भी उपलब्ध हैं। अंदर बहुत अच्छा एक्यूप्रेशर सेंटर है। अंबाला चंडीगढ़ हाईवे पर सभी सुविधाओ के साथ कमरे एक परिवार के सदस्य की तरह काफी अच्छे व्यवहार वाले कर्मचारियों के होने से घर जैसा माहौल मिलता है। पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है। 

Address: Sector 20d, Sector 20, Dakshin Marg, Chandigarh Sector 20d, Chandigarh – 160020

14- Shri Muni Ji Ki Dharamshala, Chandigarh-श्री मुनि जी की धर्मशाला, चंडीगढ़

श्री मुनि जी की धर्मशाला 23 D चंडीगढ़  निःशुल्क रहने  के लिए (कमरे और भोजन सेवा) देता है। यह साफ-सुथरी होने के साथ-साथ बहुत ही शांत जगह है।  ID कॉपी मांगते हैं कृपया अपने साथ ले जाएं। अच्छे और साफ वॉशरूम है ।  यह एक हाउसिंग कॉलोनी के अंदर है।  परीक्षा देने आने वाले छात्रों, यात्रियों, संत महात्माओं के लिए बहुत बढ़िया जगह है। पार्किंग भी दी गई है । 

पता 2455, 23C, सेक्टर 23, दक्षिण मार्ग, चंडीगढ़ सेक्टर 23D, चंडीगढ़ – 160023

15- Sanatan Dharm Mandir Dharamshala , Chandigarh-सनातन धर्म मंदिर धर्मशाला, चंडीगढ़

सनातन धर्म मंदिर धर्मशाला, चंडीगढ़ पारिवारिक समारोह करने के लिए अच्छी जगह है।  रहने के लिए अच्छे कमरे भी सभी सुविधाओं के साथ हैं।  शादी, पार्टी, सेरमोनी के लिए बहुत उपयुक्त जगह है। ac और अटैच्ड वॉशरूम के साथ डबल बेड वाले कमरे आपको यहा मिल जाते है। बाजार सिर्फ 5 मिनट की पैदल दूरी पर है। भोजन यहां पर उपलब्ध हो जाता है। पार्किंग के लिए सुविधा मौजूद है। 

पता सेक्टर 37C, चंडीगढ़ सेक्टर 37C, चंडीगढ़ – 160036

16- Lajwanti Dharamshala, Chandigarh-लाजवंती धर्मशाला, चंडीगढ़

लाजवंती धर्मशाला चंडीगढ़ हरियाणा सरकार की धर्मशाला है, लोकेशन बहुत अच्छी है, पार्किंग के लिए यहा  काफी जगह उपलब्ध है और माता मनसा देवी मंदिर के पास है लिफ्ट और भंडारा भवन है। एयरकंडीशनर के साथ कमरे सभी सुविधाओं के साथ हैं। ठहरने के लिए अच्छी और शांत जगह है।  पैदल दूरी पर माता मनसा देवी मंदिर। पार्किंग मिल जाती है । 

पता मनसा देवी कंपलेक्स, मनसा देवी मंदिर, पंचकुला – 134114

17- Bhagwan Shree Pasuram Mandir, Chandigarh-भगवान श्री परशुराम मंदिर, चंडीगढ़

चंडीगढ़ इस्कॉन मंदिर से 1 किमी दूर बनी , श्री परशुराम भवन (सेक्टर 37) दो, तीन और चार बिस्तर वाले ac कमरे, साथ ही दो और तीन बिस्तर वाले non-ac  कमरे देता है। भोजन पास में उपलब्ध हैं। यहां वाहनों के लिए पार्किंग की जगह उपलब्ध है। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन इस धर्मशाला से 10 किलोमीटर की दूरी पर है और चंडीगढ़ एयरपोर्ट 19 किलोमीटर की दूरी पर है। परशुराम भवन के पास चंडीगढ़ में घूमने की जगहें- चंडीगढ़ रॉक गार्डन – 7.5 km , रोज गार्डन – 4.4 km , चंडीगढ़ बॉटनिकल गार्डन – 7 km , तितली पार्क – 8.2 km , सुखना झील – 7.7 km 

पता सेक्टर 37 C, मार्केट रोड, चंडीगढ़, पंजाब – 160036

18- Kashyap Rajput Sabha, Chandigarh-कश्यप राजपूत सभा चंडीगढ़

कश्यप राजपूत सभा चंडीगढ़ में  कम बजट में छोटी सी बैठक या कार्यक्रम के लिए जगह बहुत अच्छी जगह है, इस प्रकार के कार्यक्रम करवाने के लिए यहां पर सारी सुविधाएं उपलब्ध है कैटरिंग, डेकोरेशन आदि आपको मिल जाता है या आप अपना खुद का भी ला सकते हैं। यह जगह कम बजट की शादी या छोटे कार्यक्रमों के लिए एक एकदम बढ़िया  है।  पार्किंग भी मिल जाती है। 

पता मारीवाला टाउन, मनीमाजरा, शांति नगर, चंडीगढ़ – 160101

19- भगवान महावीर जैन श्वेतांबर मंदिर, चंडीगढ़

भगवान महावीर जैन श्वेतांबर मंदिर, चंडीगढ़  में शांतिपूर्ण वातावरण, बहुत सुंदर, स्वच्छ प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर जगह है। फर्श के डिजाइन बहुत ही आकर्षक हैं।  यह चंडीगढ़ का एकमात्र श्वेतांबर जैन मंदिर है जो मूलनायक महावीर स्वामीजी को समर्पित है। बहुत सुंदर रचना के साथ यह मंदिर है। गौतम स्वामीजी, की मूर्तियों के साथ तहखाने में एक गुरु मंदिर जी है। मुख्य मंदिर में आदिनाथ जी, पार्श्वनाथ जी, घंटाकर्ण महावीर जी, मणिभद्र जी, नाकोड़ा भैरव जी, माता पद्मावती जी, माता सरस्वती जी की मूर्तियां हैं। यहां पर बने कमरे साफ सुथरा और स्वच्छ हैं।  सभी सुविधाओं के साथ हैं स्टाफ का व्यवहार बहुत मैत्रीपूर्ण है। पार्किंग  के लिए जगह उपलब्ध है और भोजनालय में तीनों समय का भोजन मिलता है जो कि शुद्ध शाकाहारी जैनी भोजन रहता है। 

पता 2060, चंडी पथ, सेक्टर 28 D , सेक्टर 28, चंडीगढ़, 160002

20- Janjghar Dharamshala, Chandigarh-जांजघर धर्मशाला, चंडीगढ़

जांजघर धर्मशाला, चंडीगढ़ परिवारों के रहने के लिए एक अच्छी जगह है। यह धर्मशाला बाजार के पास पड़ती है इसीलिए खाना और जरूरी चीजें मंगाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। साफ- सुथरी जगह है। प्रबंधक और स्टाफ बहुत सहयोगी है। पार्किंग के लिए जगह दी गई है। 

पता श्री सनातन धर्म मंदिर, ब्लॉक C, सेक्टर 27, चंडीगढ़ – 160019

Tags:- #dharamshala in chandigarh

free dharamshala in chandigarh

best dharamshala in chandigarh

cheap dharamshala in chandigarh

dharamshala in chandigarh for stay

dharamshala in chandigarh sector 22

dharamshala in chandigarh sector 12

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.