Donate us
October 16, 2024

Dharamshala in Bahadurgarh- बहादुरगढ़ की कुछ खास धर्मशालाओ की जानकारी

0
Dharamshala in Bahadurgarh- बहादुरगढ़ की कुछ खास धर्मशालाओ की जानकारी
Share the blog

Dharamshala at Bahadurgarh-

बहादुरगढ़, हरियाणा का एक मुख्य शहर है, हरियाणा जिसकी राजधानी चंडीगढ़ है, उसकी सीमाएं उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हिमाचल प्रदेश से लगी हुई है, तो यहाँ पर घूमने फिरने के लिए अच्छी तादात में पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है,तो अगर आप भी बहादुरगढ़ की सैर करना चाहते हैं, तो आइये आज हम इस पोस्ट में बहादुरगढ़ की कुछ धर्मशालाओं के बारे में आपको जानकारी देते हैं, जहाँ पर यात्री ठहर सकते हैं।

Bahadurgarh Dharamshala List-

1: चौधरी छोटूराम धर्मशाला

यह धर्मशाला बहादुरगढ़, हरियाणा में स्थित है। इसकी सबसे खास बात ये है, कि यह धर्मशाला बेहद ही किफायती है। यहाँ पर आपको सादा कमरे ₹150, कूलर वाले कमरे ₹300 और एसी वाले कमरे 500 या ₹600 तक में मिल सकते हैं। यहाँ पर आपको गर्म पानी नहाने के लिए मिलता है। यहाँ पर पार्किंग की भी सुविधा काफी अच्छी है। यहाँ के कर्मचारी भी काफी सहयोगी है। आस पास भोजनालय और रेस्टोरेंट बने हैं जहाँ पर आपको शुद्ध शाकाहारी भोजन मिल सकता है। जो लोग किताबें पढ़ने के शौकीन हैं उनके लिए यहाँ पर लाइब्रेरी की भी व्यवस्था की गई है।

पता – Basant Vihar, Bahadurgarh, Haryana 124507

2-महाराजा अग्रसेन धर्मशाला

महाराजा अग्रसेन धर्मशाला बहादुरगढ़ की प्रसिद्ध और खास धर्मशालाओं में से एक है। यहाँ पर आपको एसी और नॉन एसी दोनों तरह के कमरे उपलब्ध करवाए जाते हैं, साथ ही आपको पार्किंग की भी सुविधा उपलब्ध करायी जाती है। यहाँ पर खाने पीने की भी व्यवस्था काफी अच्छी है इसी के साथ यहाँ पर आपके घूमने फिरने की भी व्यवस्था करवाई जाती है। महाराजा अग्रसेन के अनुयायियों द्वारा निर्मित इस धर्मशाला में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है, ताकि पर्यटकों को असुविधा ना हो।

पता – MWWJ+98Q, Railway Station Rd, Kath Mandi, Model Town, Bahadurgarh, Haryana, 124507

3: देवकरण धर्मशाला ट्रस्ट

यह धर्मशाला मॉडल टाउन, बहादुरगढ़, हरियाणा में स्थित है। यहाँ पर आपको एसी और नॉन एसी दोनों तरह के कमरे उपलब्ध कराये जाते हैं।जिनमें attached bathroom के साथ आपको नहाने के लिए गर्म पानी की व्यवस्था भी करवाई जाती है, और साथ ही पीने के लिए शुद्ध पानी भी मिलता है। यहाँ पर खाने पीने की व्यवस्था ठीक ठाक है। और यहाँ पर छोटे रूप में समारोह भी आयोजित किये जाते हैं। साथ ही यहाँ पर पार्किंग की भी सुविधा है। और क्योंकी ये धर्मशाला ट्रस्ट के द्वारा बनाया गया है, तो यहाँ पर किराया भी ज्यादा नहीं है।

पता- 9, Model Town, Bahadurgarh, Railway Road, Model Town, Bahadurgarh-Haryana – 124507

दोस्तों, आज हमने आपको बहादुरगढ़ में स्थित कुछ खास धर्मशालाओं के बारे में बताया है। यदि आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी से सहमत हैं तो हमें कमेंट करके जरूर बताईये।।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.