Donate us
October 17, 2024

Iskcon Siliguri Guest House- सिलीगुड़ी में स्थित इस्कॉन गेस्ट हाउस की जानकारी

0
Iskcon Siliguri Guest House- सिलीगुड़ी में स्थित इस्कॉन गेस्ट हाउस की जानकारी
Share the blog

Iskcon Dharamshala in Siliguri- इस्कॉन धर्मशाला सिलीगुड़ी

 पश्चिम बंगाल में स्थित सिलीगुड़ी हिमालय की गोद में बने होने के साथ दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी के बीच में स्थित है। यहां के चाय बागान और वन्य जीव अभ्यारण इसको एक प्राकृतिक आकर्षण प्रदान करते हैं। सिलीगुड़ी के प्रसिद्ध स्थलों में इस्कॉन मंदिर, सालूगारा मठ, उत्तरी बंगला विज्ञान भवन आदि यहां के पर्यटन स्थलों में शामिल है। यदि आप भी सिलीगुड़ी आए हैं, तो यहां के इस्कॉन गेस्ट हाउस से संबंधित सारी जानकारी इस पोस्ट में आपको मिल जाएगी।

ISKCON GUEST HOUSE SILIGURI– इस्कॉन गेस्ट हाउस सिलिगुड़ी

सिलीगुड़ी बस स्टैंड से 4 किलोमीटर की दूरी पर यहां आने वाले यात्रियों के लिए बना इस्कॉन गेस्ट हाउस एक बहुत ही सुंदर माहौल प्रदान करता है। यहां पर भगवान श्री कृष्ण का इस्कॉन मंदिर भी स्थित है, जो आधुनिक वास्तुकला और यहां की समृद्ध परंपराओं की खूबसूरती के मिश्रण से तैयार किया गया है। यहां बने गेस्ट हाउस में कुल 10 कमरे बने हुए हैं, जो यहां आने वाले यात्रियों को पवित्र वातावरण में आराम से ठहरने की व्यवस्था करते हैं। यहां आने वाले यात्रियों से ₹400 प्रतिदिन के हिसाब से रूम का चार्ज लिया जाता है। अगर आप गेस्ट हाउस में रुकना चाहते हैं तो आपको यहां एडवांस बुकिंग कराना आवश्यक होता है, क्योंकि धर्मशाला में बहुत ही कम कमरे उपलब्ध होते हैं, जिससे आपको परेशानी का सामना ना करना पड़े। अगर आपको गेस्ट हाउस में ठहरने के लिए जगह नहीं मिलती, तो आसपास बहुत सारे गेस्ट हाउस और होटल है, आप किसी भी गेस्ट हाउस में ठहर सकते हैं।

आप खाने के लिए भी कोई भोजनालय तलाश रहे हैं, तो आपको यहां पर गोविंद भोजनालय की भी व्यवस्था मिल जाती है, जो मंदिर समिति द्वारा संचालित किया जाता है। गोविंद भोजनालय में मिलने वाले गोविंद भोग के बिना इस्कॉन मंदिर और सिलीगुड़ी की यात्रा अधूरी रहती है। यहां आपको शुद्ध और स्वादिष्ट भोजन स्वच्छता का पूरा ध्यान रखने के साथ परोसा जाता है। यात्री निवास आपको एक बहुत ही अच्छा माहौल प्रदान करता है, इसकी पूरी गारंटी है। गोविंद भोग का समय कुछ इस प्रकार से रहता है –

नाश्ते का समय – सुबह 9:00 से 11:00 तक

लंच का समय – दोपहर 12:00 से 4:00 बजे तक

अल्पाहार का समय – दोपहर 4:00 से सायं 7:00 बजे तक

रात के खाने का समय –  सायं 7:00 से रात्रि 10:00 तक।

गेस्ट हाउस का पता- Iskcon Dharamshala Siliguri Address

Shri Shri Radha Madhava Sunder Mandir, Iskcon Road, Ward 41, Gitalpara, Siliguri, west bengal, 734006.

(श्री श्री राधा माधव सुंदर मंदिर, इस्कॉन रोड़, वार्ड 41, गितलपारा, सिलिगुड़ी, पश्चिम बंगाल, 734006)

तो दोस्तों यदि आप भी सिलीगुड़ी आए हैं, तो यहां के इस्कॉन गेस्ट हाउस में जरूर ठहरिएगा और हमें कमेंट करके बताइएगा कि यह पोस्ट आपको कैसी लगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.