Donate us
October 17, 2024

Aggarwal Dharamshala in Kurukshetra- कुरुक्षेत्र में स्थित अग्रवाल धर्मशाला की जानकारी

0
Aggarwal Dharamshala in Kurukshetra- कुरुक्षेत्र में स्थित अग्रवाल धर्मशाला की जानकारी
Share the blog

Aggarwal Bhavan Kurukshetra- कुरुक्षेत्र में स्थित अग्रवाल धर्मशाला

हरियाणा का एक ऐसा शहर जो महाभारत युद्ध के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। यह इतिहास और पौराणिक गाथाओं से भरा हुआ वह स्थान है, जहां श्री कृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश दिया था। इसी कुरुक्षेत्र को धर्म क्षेत्र या पुण्य क्षेत्र के नाम से भी जाना जाता है। यदि आप भी कुरुक्षेत्र की धरा पर आए हैं, तो यहां ठहरने के अग्रवाल धर्मशाला के बारे में सारी जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध हो जाएगी।

AGRAWAL DHARMSHALA Kurukshetra- अग्रवाल धर्मशाला कुरुक्षेत्र

कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन से 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित वैश्य अग्रवाल महासभा द्वारा संचालित इस धर्मशाला में आपको ठहरने की उत्तम सुविधाएं प्राप्त होती है। यहां पर आपको दो बेड वाले Ac रूम बहुत ही Cheap Price पर मिल जाते हैं. धर्मशाला में आपको full furnished वाले बेड मिल जाते हैं, जो आपको सोने के लिए आरामदायक सुकून उपलब्ध कराते हैं। यदि आप अकेले हैं तो यहां रात गुजारने के लिए आपको दो से तीन रेक वाली डॉरमेट्री मिल जाती है। नाश्ते और भोजन के लिए आपको धर्मशाला के पास ही अच्छे-अच्छे होटल मिल जाते हैं, जो कि आपके शाकाहारी भोजन की स्वच्छता और टेस्ट का पूर्ण ध्यान रखते हैं।

धर्मशाला में आपको पार्किंग के लिए काफी सारी जगह मिलने के साथ आप अपने व्हीकल यहां फ्री ऑफ कॉस्ट जब तक रुके हैं, पार्क कर सकते हैं। धर्मशाला में आपके चेक इन और चेक आउट का समय 10:00 का निर्धारित होता है। भद्रकाली माता का शक्तिपीठ इस धर्मशाला से 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, जहां तक पहुंचने के लिए आपको कैब या टैक्सी आसानी से मिल जाती है, जो ₹20 में आपको मंदिर तक पहुंचा देती है। यहां पर अग्रवाल समाज के लोगों से काफी कम चार्ज लिया जाता हैं, तो अगर आप अग्रवाल समाज से हीं है तो यह धर्मशाला आपके लिए बहुत हीं अच्छी हैं।

धर्मशाला के रूम चार्ज

दो बेड वाले वातानुकूलित रूम – 600 रूपये

चार बेड वाले वातानुकूलित रूम -400 रूपये

दो बेड वाले साधारण रूम का चार्ज – 300 रूपये

धर्मशाला का पता- Aggarwal Dharamshala Kurukshetra Address

Shree Vaishya Agrawal Panchayat, Agrawal Dharmashala, Moti Chowk, Parvati Vihar, Kurukshetra, Hariyana, 136118.

(श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत, अग्रवाल धर्मशाला, मोती चौक, पार्वती विहार, कुरूक्षेत्र, हरियाणा, 136118)

तो दोस्तों यदि आप भी महाभारत की इस भूमि पर आए हैं तो यहां की अग्रवाल धर्मशाला में जरूर ठहरिएगा और हमें कमेंट करके बताइएगा कि हमारी पोस्ट आपको कैसी लगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.