Donate us
October 17, 2024

Aggarwal Dharamshala in Ludhiana- लुधिआना में स्थित अग्रवाल धर्मशाला की जानकारी 

0
Aggarwal Dharamshala in Ludhiana- लुधिआना में स्थित अग्रवाल धर्मशाला की जानकारी
Share the blog

भारत का मैनचेस्टर कहे जाने वाले लुधियाना को तो सब जानते ही हैं, जो कि पंजाब का एक प्रमुख और बड़ा शहर है। लुधियाना अपने कई सारे आकर्षण स्थलों, पंजाबी ढाबों और लुधियानवी कपड़ों के लिए भी जाना जाता है। यहां के लोधी किला, महाराजा रणजीत सिंह युद्ध संग्रहालय, लुधियाना का आलमगीर को देखने काफी संख्या में पर्यटक यहां आते हैं। यदि आप अभी लुधियाना आए हैं, तो यहां की अग्रवाल धर्मशाला के बारे में सारी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से पता लग जाएगी।

AGGARWAL DHARMSHALA LUDHIANA – अग्रवाल धर्मशाला लुधियाना

लुधियाना के कम बजट वाली धर्मशालाओं में शामिल अग्रवाल धर्मशाला में वही आदमी धर्मशाला में ठहर सकते हैं, जिनकी एंट्री धर्मशाला के रखे हुए रजिस्टर में की जाती है। अगर आप यहां ठहरे हैं, तो अपनी आईडी प्रूफ और मोबाइल नंबर के बारे में धर्मशाला प्रशासन को अवश्य अवगत करावे, अन्यथा आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है। कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार यहां सभी यात्रियों का टेंपरेचर चेक किया जाता है, साथ ही बीमार यात्री को मास्क लगाना अनिवार्य है।

यहां पर 140 रूपये से कमरें का किराया स्टार्ट होता है, जो आपकी फैसिलिटी के अनुसार 1200 रूपये तक बढ़ता जाता है। यहां के शयनकक्ष में 30 बेड लगे हुए हैं, जिनका सबसे कम किराया होने के साथ आपको टॉयलेट की सुविधा कॉमन ही मिल जाती है। धर्मशाला खुलने का समय प्रातः 6:00 बजे से रात 10:00 बजे तक होता है। धर्मशाला में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है, साथ ही यहां आने वाले यात्रियों को हिदायत दी जाती है कि वे कचरा या कोई गंदगी यहां न फैलावे, अन्यथा 100 रूपये के जुर्माने का प्रावधान है। विशेष सूचना में यह है कि अगर यात्री के रूम का 3 दिन तक कमरे का ताला बंद रहता है, तो धर्मशाला की समिति उसे तोड़ सकती है, जिसकी समस्त जिम्मेदारी ठहरने वाले यात्री की होती है। खाने की फैसिलिटी आपको धर्मशाला की हीं भोजनशाला में मिल जाती हैं, जहां पूरी स्वच्छता के साथ भोजन परोसा जाता है।

धर्मशाला का पता- Aggarwal Dharamshala Ludhiana Address

Atar Jain Complex, Shivala Road, Kucha Beni Ram, Choura Bazar, Old Ludhiana, Ludhiana, Punjab, 141008.

(अटर जैन काम्प्लेक्स, शिवाला रोड़, कुचा बेनी राम, चौरा बाजार, पुराना लुधियाना, लुधियाना, पंजाब, 141008)

तो दोस्तों यदि आप भी लुधियाना आए हैं, तो यहां की अग्रवाल धर्मशाला में जरूर ठहरिएगा और हमें कमेंट करके बताइएगा कि यह पोस्ट आपको कैसी लगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.