Donate us
October 17, 2024

Aggarwal Dharamshala Salasar- सालासर में स्थित अग्रवाल धर्मशाला की जानकारी

0
Aggarwal Dharamshala Salasar- सालासर में स्थित अग्रवाल धर्मशाला की जानकारी
Share the blog

Salasar Aggarwal Dharamshala- अग्रवाल धर्मशाला सालासर

राजस्थान में स्थित सालासर में हनुमान जी का प्राचीनतम मंदिर स्थित है, जिसका निर्माण मुस्लिम कारीगर द्वारा किया गया था। सालासर बालाजी का यह मंदिर 260 वर्षों से भी ज्यादा पुराना है, हनुमान जी के मूंछ और दाढ़ी वाले सजीव रूप को देखने बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां अपनी मनोकामनाएं लेकर आते हैं। यदि आप भी सालासर आए हैं तो यहां ठहरने की अग्रवाल धर्मशाला के बारे में सारी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध हो जाएगी।

CHAMELI DEVI AGRAWAL SEWA SADAN – चमेली देवी अग्रवाल सेवा सदन

सालासर बालाजी मंदिर से 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस धर्मशाला का निर्माण 2012 में इंदौर के प्रतिष्ठित अग्रवाल ग्रुप द्वारा किया गया था। भव्य स्वरूप में दिखाई देने वाली इस धर्मशाला का बाहरी हिस्सा अधिकतर कांच का बना हुआ है। यहां पर आपको Air Conditioner वाले रूम किफायती दामों में मिलने के साथ उनमें अटेच लेट-बाॅथ की सुविधा भी होती है। ठंड के मौसम में आप Air conditioner का उपयोग ना करना चाहे, तो यहां पर रूम को गर्म करने का हीटर भी लगा हुआ है।

पार्किंग के लिए धर्मशाला के बाहर आप सामने की ओर गाड़ी पार्क कर सकते हैं। पार्किंग एरिया व धर्मशाला के गेटों पर सिक्योरिटी का पुख्ता इंतजाम किया जाता है, जिसके लिए सुरक्षा गार्डों की तैनाती भी की गई है। साथ ही आप के सामान की सुरक्षा के लिए यहां लाॅकर भी मिल जाता है। यहां का स्टाफ अनुभवी होने के साथ बहुत ही Hard Working भी है। अगर आप सीढ़ियां नहीं चढ़ पाते तो यहां ऊपर-नीचे जाने के लिए लिफ्ट भी लगी हुई है, ठंड के मौसम के हिसाब से कंबल और नहाने के लिए गर्म पानी की सुविधा आपको मिल जाती है। यहां की भोजनशाला कक्ष में आपको दाल, बाटी ,चूरमा आदि यहां के प्रसिद्ध भोजन में आपको प्राप्त होते हैं।

धर्मशाला रूम चार्ज-

Normal Room Charge – 500rs

AC Room Charge – 980 rs

Salasar Aggarwal Dharamshala Address-धर्मशाला का पता

Laxmangarh Bypass, Near Anjani Mata Mandir, Salasar, Rajsthan, 331506.

(लक्ष्मणगढ़ बायपास, अंजनी माता मंदिर के पास, सालासर, राजस्थान, 331506)

यदि आप भी सालासर बालाजी के दर्शन करने आएं हैं तो हमारी बतायी गयी अग्रवाल धर्मशाला में आपके ठहरने का पुख्ता इंतजाम हैं, साथ ही कमेंट करके हमें बताइए कि आपको हमारी पोस्ट कितनी पसंद आयी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.