Donate us
October 17, 2024

Aggarwal Dharamshala at Khatu Shyam- खाटू श्याम के पास स्थित अग्रवाल धर्मशाला की जानकारी

0
Aggarwal Dharamshala at Khatu Shyam- खाटू श्याम के पास स्थित अग्रवाल धर्मशाला की जानकारी
Share the blog

Khatu Shyam Aggarwal Bhavan- अग्रवाल धरमशाला इन खाटू श्याम

राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटू गांव में बाबा श्याम का विश्वविख्यात मंदिर बना हुआ है, जिसे खाटू श्याम मंदिर के नाम से जाना जाता है। फाल्गुन मेलें और प्रत्येक माह की एकादशी को यहां दर्शनार्थियों की विशेष भीड़ उमड़ती है। माना जाता है कि व्यक्ति जब अपने जीवन से हार जाता है, तो वह यहां पर आकर मनोकामना मांग लें, तो उसकी हर मुराद पूरी होती है। यदि आप भी खाटू श्याम जी आए हैं तो यहां की अग्रवाल धर्मशाला के बारे में सारी जानकारी इस पोस्ट में आपको मिल जाएगी।

AGARWAL GUEST HOUSE – अग्रवाल अतिथि ग्रह

खाटू श्याम जी आने वाले श्रद्धालुओं को बस स्टैंड से 1 किलोमीटर की दूरी पर अग्रवाल समाज का गेस्ट हाउस ठहरने की आनंद युक्त सेवाएं प्रदान करता है। धर्मशाला से खाटू श्याम जी मंदिर की दूरी इतनी नजदीक है कि आप आराम से पैदल ही मंदिर तक जा सकते हैं। धर्मशाला के आसपास कई सारी निशानों, फूलों, इत्रों सहित पूजन सामग्री की तमाम दुकानें भी मिल जाती है, जिससे आपको कहीं ओर भटकने की आवश्यकता नहीं होती है। रात्रि में आप इस धर्मशाला में ठहर कर सुबह खाटू श्याम जी मंदिर के दर्शन करने जा सकते हैं।

धर्मशाला में आपको कई सारे कमरे मिल जाते हैं, जिनमें प्रत्येक कमरे में दो बेड लगे हुए हैं। यहां एक बड़ा हाॅल भी मिल जाता है, जिसमें आपको  रात्रि विश्राम करने के लिए गद्दे और कंबल ₹50 प्रतिव्यक्ति के शुल्क पर उपलब्ध हो जाते हैं। धर्मशाला आने से पहले आप ध्यान रखिएगा की एकादशी का समय ना हो, वरना यहां भीड़ इतनी रहती है कि आपको रात्रि में ठहरने की जगह नहीं मिलती है, इसलिए हो सकें तो गेस्ट हाउस संचालक के मोबाइल नंबर अपने पास रखें, ताकि जब भी आप यहां आए तो पहले ही रूम बुक करा सकें। धर्मशाला में ठंड के मौसम में नहाने के लिए आपको गर्म पानी करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक हीटर मिल जाता है, जिससे आप पानी गर्म करके नहा सकते हैं।

धर्मशाला का पता- Aggarwal Dharamshala Khatu Shyam Address

Aggarwal Guest House, Khatu – Rigal Road, Rajsthan Highway, Khatu, Rajsthan, 332602.

(अग्रवाल अतिथि गृह, खाटू -रिगल रोड़, राजस्थान हाईवे, खाटू, राजस्थान, 332602)

तो दोस्तों यदि आप भी हारे के सहारे बाबा खाटू श्याम के दर्शन करने आए हैं, तो यहां की अग्रवाल धर्मशाला में आप ठहर सकते हैं और हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा कि यह पोस्ट कैसी लगी आपको और क्या पसंद आया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.