Donate us
October 17, 2024

Sindhi Dharamshala Jabalpur- जबलपुर में स्थित सिंधी धर्मशाला की जानकारी

0
Sindhi dharamshala Jabalpur- जबलपुर में स्थित सिंधी धर्मशाला की जानकारी
Share the blog

Sindhi dharamshala in Jabalpur- सिंधी धर्मशाला जबलपुर

मध्य प्रदेश में स्थित जबलपुर अपनी संगमरमर की चट्टानों के बीच बहती गंगा नदी के कलकल करते दृश्यों के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। अपने चारों ओर से पहाड़ियों से घिरा होने के कारण यहां के भेड़ाघाट क्षेत्र में नीली, गुलाबी और सफेद संगमरमर की चट्टानों से निकलने वाले झरने का सौंदर्य बहुत ही अद्भुत है। कुदरती खूबसूरती के साथ यहां का इतिहास इसे गौरवशाली स्वरूप प्रदान करता है, साथ हीं यह प्रकृति प्रेमियों के लिए जिज्ञासा का केंद्र भी है। यदि आप भी जबलपुर आए हैं, तो यहां पर स्थित सिंधी समाज की धर्मशाला की सारी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध हो जाएगी।

SINDHI DHARMSHALA JABALPUR–सिंधी धर्मशाला जबलपुर

जबलपुर में स्थित सिंधी समाज की धर्मशाला एक कम बजट वाली और शानदार धर्मशाला है। यह धर्मशाला उन लोगों को आश्रय देने का कार्य करती है, जिन्हें सफर की थकान में विश्राम की आवश्यकता हो। यहां पर सिंधी समाज के कई तरह के धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। धर्मशाला का क्षेत्रफल बड़ा होने से यहां पर शादी ब्याह, मांगलिक कार्यों एवं पार्टी के आयोजन को भी किया जा सकता है, जिसके लिए आपको यहां प्रबंधक के पास बूकिंग करवानी होगी। यह धर्मशाला मांगलिक कार्यों के लिए यूज होने से आपको कम हीं रूम मिल पाते हैं, लेकिन यदि आपको ठहरना ही हो, तो आप प्रबंधक से संपर्क कर यहां ठहर सकते हैं। यहां पर कास्ट का कोई बंधन नहीं होता है, सभी धर्म के लोग यहां पर आ सकते हैं। धर्मशाला में आपको पार्किंग के लिए मुख्य मार्ग में स्थित होने से बहुत कम व्हीकल जोन मिल पाता है।

धर्मशाला में भोजन की सुविधा नहीं होने से आपको भोजन बाहर ही किसी होटल पर करना होता है, यहां धर्मशाला के बाहर आपको कई सारे अच्छे-अच्छे होटल्स मिल जाएंगे, जहां से आपको रूम तक की भी डिलेवरी मिल जाती है। यहां पर आप यदि नशा करके किसी भी प्रकार की मारपीट या तोड़फोड़ करते हैं, तो उसका पूरा अर्थदंड आप से वसूला जाता है। यह धर्मशाला कुछ 2000 लोगों की कैपिसिटी की है, जिसमें किसी भी प्रकार के मांसाहार प्रोग्राम की अनुमति नहीं है। यहां पर आपकी नाॅन एसी वाले रूम में पंखों के साथ गर्मी के मौसम के हिसाब से कुलर की व्यवस्था मिल जाती हैं।

धर्मशाला का पता

Near Ghatnagar Square, Ghatnagar, South Civil Lines, Jabalpur, Madhya Pradesh, 482001.

(घाट नगर चौराहे के पास, घाट नगर, साउथ सिविल लाइन, जबलपुर, मध्य प्रदेश, 482001)

तो दोस्तों यदि आप भी जबलपुर आए हैं, तो यहां पर स्थित सिंधी धर्मशाला में जरूर ठहरिएगा और हमें कमेंट करके बताइएगा कि यह पोस्ट आपको कैसी लगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.