Donate us
October 17, 2024

Kali Kamli Dharamshala At Badrinath-बद्रीनाथ में स्थित काली कमली धर्मशाला की जानकारी

0
Kali kamli dharamshala at Badrinath-बद्रीनाथ में स्थित काली कमली धर्मशाला की जानकारी
Share the blog

Kali kamli dharamshala in Rudraprayag-

उत्तराखंड के दो पर्वतों के बीच बसे बद्रीनाथ को भगवान विष्णु का निवास स्थल माना जाता है। बद्रीनाथ का मंदिर चार प्रमुख धामों में से एक है,जो अलकनंदा नदी के किनारे स्थित है। बद्रीनाथ धाम में एक पानी का कुंड भी स्थित है, जिसका पानी हमेशा गर्म रहता है और यह मंदिर साल में 6 महीने हीं खुला रहता है। यदि आप अभी बद्रीनाथ आए हैं, तो यहां पर स्थित काली कमली धर्मशाला की सारी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध हो जाएगी।

KALI KAMALI DHARMSHALA BADRINATH–काली कमली धर्मशाला बद्रीनाथ

बद्रीनाथ धाम यात्रा की ओर जाने वाले रास्ते पर स्थित काली कमली धर्मशाला उत्तराखंड के ठंडी में कंपकंपाएं यात्रियों को सफल की गर्माहट के साथ विश्राम करने की सारी बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करती है। यहां धर्मशाला में आपको non-ac रूम उपलब्ध हो जाते हैं, जहां के नॉन एसी रूम में भी तापमान इतना कम रहता है, कि आपको ठंड महसूस होने लगती है, तो आपको यदि एसी ना चाहिए हो तो ₹600 में 4 बेड वाला कमरा मिल जाता है। कार पार्किंग निशुल्क अवेलेबल होने के साथ आपको रात्रि गुजारने के लिए बहुत अच्छी जगह साबित हो सकती है।

यहां रूम में आपको हीटर और बाथरूम में गीजर भी मिल जाता है, क्योंकि यहां का मौसम ठंडा होने के कारण ठंड बहुत लगती है। यदि आपको सोने में एक्स्ट्रा कंबल या रजाई की आवश्यकता होती हो, तो वह भी आपको उपलब्ध हो जाता है। इस धर्मशाला से आपको अलकनंदा और मंदाकिनी नदी का मिलन भी एक साथ दिखाई देता है, जो देखने में मनमोहक होता है।

काली कमली धर्मशाला बद्रीनाथ का पता-

Ward No.4, Sangam Bazar, Kedarnath – Badrinath Road, Rudraprayag, Uttarakhand, 246117.

तो दोस्तों यदि आप भी बद्रीनाथ कि इस बर्फीली जगह पर आए हैं तो यहां के रूद्रप्रयाग में स्थित काली कमली धर्मशाला में अवश्य ठहरिएगा और हमें कमेंट करके बताइएगा कि यह पोस्ट आपको कैसी लगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.