Donate us
October 17, 2024

Tayal Dharamshala in Haridwar-हरिद्वार में स्थित तायल धर्मशाला की जानकारी

0
Tayal Dharamshala in Haridwar-हरिद्वार में स्थित तायल धर्मशाला की जानकारी
Share the blog

TAYAL DHARMSHALA, Haridwar- तायल धर्मशाला, हरिद्वार

हरि की नगरी हरिद्वार जिसके बारे में ऐसा भी कहा जाता है कि यहां साक्षात् श्रीहरि विराजते हैं। हरिद्वार को प्रभु के मार्ग पर जाने का अर्थात स्वर्ग जाने का रास्ता भी माना जाता है। अगर आप भी सपरिवार हरिद्वार घुमने का मन बना रहे हैं, तो यहां पर स्थित तायल धर्मशाला की सारी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध हो जाएगी।

Tayal Dharamshala Haridwar Price

यदि आप हरिद्वार में परिवार के साथ आएं हैं तो यह धर्मशाला आपको इतनी बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराती है कि आप इसकी तारिफ करने से नहीं चुकेंगे। हरिद्वार में यह धर्मशाला की रिसोर्ट से कम सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराती , यहां की सारी व्यवस्थाएं हीं लक्जरी होती है। हर की पौड़ी धर्मशाला के ठीक सामने हीं स्थित है और यह मैन रोड़ पर स्थित होने के कारण आपको ज्यादा ढूंढने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप कार के द्वारा यहां आते हैं, तो पार्किंग के लिए अनुकूल जगह आपको उपलब्ध हो जाती है। धर्मशाला के अंदर प्रवेश करने पर आप पाएंगे कि किसी होटल में आ गए हो।

धर्मशाला में आपको डबल बेड, ट्रिपल बेड, टुरिस्ट रूम और फैमिली सूइट उपलब्ध हो जाते हैं, जिसमें सभी के अंदर एसी लगे हुए हैं। धर्मशाला में कमरा लेने से पहले आपको अपनी सारी जानकारी यहां के रिसेप्शनिस्ट को देना होती है, तभी आपको चाभी प्रदान की जाएगी। धर्मशाला में ठहरने वाले यात्रियों के लिए भोजन की व्यवस्था भी है, जिसके लिए उन्हें पहले यहां के प्रबंधक को बताना अनिवार्य है या वे रिसेप्शन से टोकन प्राप्त कर लें। यहां के केंटीन में आपको 120 रूपये थाली में भरपेट भोजन मिल जाता है, जोकि देशी घी में बनाया जाता है। थाली में आपको एक दाल, चावल, दो तरह की सब्जी, पापड, दही, अचार, रोटी आदि परोसा जाता है।

धर्मशाला में घुमने के लिए गार्डन भी बना हुआ है, जो आपको शांति का अनुभव प्रदान करता है। यहां पर कोई भी व्यक्ति अधिकतम एक सप्ताह से ज्यादा ठहर नहीं सकता हैं, लेकिन कुछ विशेष परिस्थितियों में यहां के प्रबंधक की अनुमति से रूक सकता है। धर्मशाला आपको स्वच्छता पूर्ण माहौल मिलने के साथ यहां पर अटैच बाथरूम और नहाने के लिए गर्म पानी के शॉवर की व्यवस्था भी देखने को मिल जाती है।

Tayal Dharamshala in Haridwar Address-

धर्मशाला का पता – Bhoopatwala, Motichur, Haridwar, Haridwar, Uttarakhand, 249410.

तो दोस्तों अगर आप भी हरीद्वार या हर की पौड़ी पर आएं हैं, तो यहां पर स्थित तायल धर्मशाला में जरूर ठहरिएगा और हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.