Donate us
October 9, 2024
Dharamshala in Ahmedabad near Railway Station-अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के पास स्थित धर्मशालाएं
Share the blog

Dharamshala near Ahmedabad Railway Station

यदि आप अहमदाबाद आये हों और आपकी ट्रेन late हो गयी है, और आप रात गुजारने की सोच रहें हैं, या फिर अहमदाबाद में आपके पास ठहरने के लिए कोई जगह नही है, और आप इस शहर से अंजान हैं, तो हम आपको बताएंगे की अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के पास कौन-कौन सी धर्मशालाएं हैं‌। जहाँ आप रात में रुक सकते हैं, और अपना सामान भी सुविधा और सुरक्षा के साथ रख सकते हैं।

1- सिंधी धर्मशाला ट्रस्ट

अहमदाबाद रेल्वे स्टेशन से 150 मीटर की दूरी पर स्थित सिंधी समाज की धर्मशाला का रेट बहुत ही कम हैं। यहां आपको 150 से 500 रूपये के बीच कमरा मिल जाएगा। कमरा लेने के लिए आपको यहां अपने आधार कार्ड की फोटोकॉपी देनी अनिवार्य हैं।  पूरे अहमदाबाद का यह सबसे सस्ता ठहरने का स्थान हैं। यहां आपको शुद्ध खाना भी समय-समय पर उपलब्ध मिल जाएगा या आसपास में भी बहुत सारी खाने की होटले मिल जाएंगी।

पता कोटनी रंग,कपासिया बाजार रोड़, रेवड़ी बाजार, अहमदाबाद

2- हिंदू धर्मशाला

अहमदाबाद जंक्शन के ठीक सामने स्थित हिंदू धर्मशाला आपके ठहरने के लिए अच्छी जगह हैं। बहुत हीं किफायती दामों में आपको यहां एसी और नॉन एसी रूम मिल जाते हैं। खाने के लिए पास में ही एक से एक बढ़िया होटल बने हुए हैं। अगर आप दो से ज्यादा हैं, और एक ही रूम में रहना चाहते हैं तो अलग से बेड लगाने की सुविधा भी हैं, जो काफी कम खर्च पर उपलब्ध हैं। गर्म पानी के गीजर भी कमरों में बाथरूम के साथ उपलब्ध हैं।

पता शक्कर बाजार,रिलिफ रोड़,कालूपूर, अहमदाबाद, गुजरात ,380002

3- रेवाबाई हिन्दू धर्मशाला

यह धर्मशाला अहमदाबाद की काफी पुरानी धर्मशाला में से एक हैं। यहां आपको 200 से लेकर 2000 तक के वातावरणकुलित  रूम मिल जाएंगे। खाने-पीने के लिए यहीं पर कैंटिन की सुविधा भी उपलब्ध हैं। 100 रूपये में आप पेट भरकर खाना खा सकते हैं। अगर आप परिवार के साथ हैं तो यहां आपको बड़े-बडे कमरे भी मिल जाएंगे। गाड़ियों के लिए यहां मल्टीलेवल पार्किंग की भी सुविधा उपलब्ध हैं।

पता रेवाबाई हिन्दू धर्मशाला, पुराने रेल्वे स्टेशन के सामने,कालुपूर,अहमदाबाद।

Rooms:

NameInclusionsContribution 
2 Bed Non Ac Room
  • Double Bed
  • One Mattress Included
Rs.400.00 
Dormitory Hall (Per Person)
  • 15 Person capacity
  • Only Mattress
  • 2 Common let-bath
Rs.700.00

4- श्री कुटची विश्रामगृह

अहमदाबाद जंक्शन से 500 मीटर की दूरी पर स्थित यह धर्मशाला जैन‌ समाज द्वारा संचालित हैं।‌ बहुत हीं कम दामों में आपको यहां एसी और नॉन एसी रूम मिल जाएंगे। आसपास टहलने के लिए भी काफी अच्छी जगह हैं। खाने में आपको यहां शुद्ध गुजराती जैन खाना प्राप्त हो जाएगा। यहाँ पीने का पानी पूर्णतः शुद्ध और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता हैं। ठंड के मौसम के हिसाब से रूम में ही हीटर और बाथरूम की सुविधा प्राप्त होती हैं। कुल मिलाकर ये आपके बजट के हिसाब से बहुत अच्छी धर्मशाला हैं।

पता अरिहंत नगर जैन मंदिर के सामने, राजस्थान अस्पताल के पास, शाही बाग, अहमदाबाद।

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको अहमदाबाद के रेलवे स्टेशन के आसपास के कुछ चुनिंदा और खास धर्मशालाओं के बारे में लेख साझा किया। उम्मीद करते हैं यह जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी, आपको यह लेख पसंद आए तो कमेंट करके जरूर बताइएगा।।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.